Demo

यह तो आप सभी जानते हैं कि उत्तराखंड के लोकगायक इंदर आर्य ने एक से बढ़कर एक Superhit गीत दिए हैं। उन्होंने देश ही नहीं विदेशों में भी लोगों को खूब थिरकाया। इंदर आर्य को उत्तराखंड का रॉक स्टार कहा जाए तो गलत नहीं होगा। इन दिनों उनका कुमाऊंनी गीत गुलाबी शरारा लोगों की जुबां पर चढ़ा हुआ है। Social media पर इस गाने पर खूब रील्स बन रही हैं।

बताया जा रहा है कि बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाले इंदर ने इंटर पास करने के बाद नौकरी के लिए बड़े शहरों का रुख किया और बतौर शेफ होटल में काम करने लगे। जब वो अंबाला में काम कर रहे थे, तब उनके सहकर्मियों ने उन्हें मोटिवेट किया और इस तरह इंदर आर्य ने साल 2018 में म्यूजिक के क्षेत्र में अपनी जर्नी स्टार्ट की। बीते पांच साल में इंदर आर्य पांच सौ से अधिक गाने गा चुके हैं। पर अब एक कॉपीराइट स्ट्राईक आने से उनका Superhit कुमाऊनी गीत गुलाबी शरारा YouTube channel से हट गया है

दरअसल इस गीत की धुन एक पुराने पहाड़ी गीत से मिलती-जुलती है। YouTube पर यदि पहले रिलीज़ हुए गीत (चैनल) से स्ट्राईक आ जाए तो YouTube नये गीत का विडियो, ऑडियो या फिर दोनों को ही हटा देता है। इंदर आर्य के गुलाबी शरारा गीत पर उत्तराखंड के ही एक YouTube channel से स्ट्राईक आई है। इंद्र आर्य ने भी Social media पर बताया कि

“एक उत्तराखंड के पुराने प्रसिद्ध गायक हैं उनके गीत से इसकी धुन मिलती थी…वैसे तो लगभग हर गीत की धुन थोड़ा बहुत हर किसी गीत से मिलती है लेकिन इस तरह से गीत को हटाना जायज नहीं है, 140 मिलियन लोगों का जो प्यार था वह पल भर में ढेर हो गया है”

उनके सबसे प्रसिद्ध गीतों में से एक गुलाबी शरारा पर काफी कम समय में ही 140 मिलियन व्यूज हो गए थे। बॉलीवुड के कलाकार, इन्स्टाग्राम इन्फ़्लुएन्सर से लेकर लाखों लोगों ने इसे पसंद किया था। विश्व प्रसिद्ध बैंड BTS की एक फैनरील भी Social media पर वायरल हो गयी थी। अब इंदर आर्य का ये सबसे लोकप्रिय गीत YouTube से हट चुका है।

Share.

Leave A Reply