Demo

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि केदारनाथ धाम की हेली सेवा बुकिंग के लिए 10 मई से 20 जून और 15 सितंबर से 31 अक्तूबर के 1929 टिकट कैंसिल हो गए हैं। जी हां बता दें कि आप भी आईआरसीटीसी की Website के माध्यम से टिकट बुक करा सकते हैं। 21 जून से 14 सितंबर तक की हेली सेवा बुकिंग बाद में खोली जाएगी।

बताया जा रहा है इस बार केदारनाथ हेली सेवाओं के लिए आईआरसीटीसी के माध्यम से ऑनलाइन टिकट बुकिंग हो रही है। जैसे ही बुकिंग खुली तो कुछ ही घंटों में सभी टिकट बुक हो गए थे। सरकार ने 10 मई से 20 जून और 15 सितंबर से 31 अक्तूबर के बीच की बुकिंग खोली थी। टिकट न मिल पाने से काफी तीर्थयात्री निराश भी थे। इस बीच 1929 टिकट रद्द हो गए हैं।

वहीं,इन सभी पर बुकिंग का मौका उपलब्ध है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण के सीईओ सी रविशंकर ने बताया कि मई, जून, सितंबर और अक्तूबर के लिए टिकट उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि टिकट कैंसिल होने की वजह से ये स्लॉट बुकिंग के लिए उपलब्ध हुए हैं। नागरिक उड्डयन विभाग ने अभी 21 जून से 14 सितंबर की मानसून अवधि की हेली सेवा बुकिंग शुरू नहीं की है। इसकी अलग से जानकारी दी जाएगी। मानसून के चलते हेली सेवाएं प्रभावित रहती हैं।

इसी के साथ तीर्थयात्रियों का कहना है कि आईआरसीटीसी की Website के माध्यम से हेली सेवाओं का टिकट बुक करते समय ही फुल हो रहा है। जैसे-जैसे वह टिकट Website पर प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हैं। जब तक शुल्क जमा करने का नंबर आता है, तब तक सीट फुल दिखा रहा है। हालांकि नागरिक उड्डयन विभाग का तर्क है कि एक साथ देशभर से इतनी संख्या में लोग बुकिंग करते हैं तो जिसकी प्रक्रिया तेज होती है, उसका टिकट बुक हो जाता है।

Share.

Leave A Reply