Demo

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में मई में तेवर दिखा चुकी गर्मी जून के पहले सप्ताह में थोड़ी राहत दे रही है जी हां आपको बता दें कि तेज गर्मी के बीच दोपहर बाद माैसम ने करवट बदली।

बताया जा रहा है कि यमुनोत्री धाम सहित आस पास के क्षेत्रों में आंधी तूफान के साथ बारिश शुरू हो गई। वहीं, धाम में तापमान में थोड़ी गिरावट भी दर्ज की गई। उधर, मैदानी इलाकों में भी आज भी बढ़ते पारे ने लोगों के खूब पसीने छुड़ाए। उधर, पहाड़ों की रानी मसूरी में भी शाम को बारिश शुरू हो गई।

वहीं, कर्णप्रयाग में आए भयंकर तूफान ने जमकर कहर बरपाया। आंधी से कई पेड़ धराशायी हो गए और कई मकानों की छतें उड़ गईं। नारायणबगड़ ब्लॉक के पाली गांव में फतेहसिंह नेगी के मकान की छत पर लगे टिन आंधी से उखड़ गए हैं।

इसी के साथ आज राजधानी दून में झोंकेदार हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते यहां का अधिकतम तापमान 37 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहने के आसार हैं।

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र की तरफ से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक पर्वतीय जिलों के साथ मैदानी जिलों के कुछ हिस्सों में बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से झोंकेदार हवा चलने से गर्मी से राहत मिल सकती है।

Share.

Leave A Reply